"

Ticker

6/recent/ticker-posts

आशिया कप - इस तरह बांग्लादेश ने पाकिस्तान को बुरी तरह पछाड़ा- news

इस तरह बांग्लादेश ने पाकिस्तान को बुरी तरह पछाड़ा 

चल रहे आशिया कप मी बांग्लादेश ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को मात दी । इसके साथ ही बांग्लादेश ने आशिया कप के फायनल मे  अपना स्थान पक्का कर दिया । 


मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 239 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट के नुकसान पर केवल 202 रन बना पाई। बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने 4 विकेट लिए, वहीं पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन इमाम उल हक ने बनाए, इस बल्लेबाज ने लगातार गिरते विकेट के बीच 83 रन की पारी खेली।

जुनैद खान ने सौम्य सरकार को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और उन्हें फखर जमां के हाथों कैच आउट करवाकर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद शाहिन आफरीदी ने मोमिनुल हक को क्लीन बोल्ड कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। जुनैद ने बांग्लादेश को तीसरा झटका देते हुए लिटन दास को क्लीन बोल्ड किया। हसन अली ने  मोहम्मद मिथुन का खुद ही कैच लेकर उन्हें आउट किया।  शादाब खान ने इमरुल केयस को  आउट कर अपनी टीम को  सफलता दिलाई।

बांग्लादेश की तरफ विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस मैच में अपने वनडे करियर का 30वां अर्धशतक लगाया। हालांकि उनकी किस्मत अच्छी नहीं रही और वह 99 रन पर शाहिन आफरीदी के शिकार बन गए।

पाकिस्तान को पहला झटका मेहदी हसन ने दिया, इस ऑफ स्पिनर ने फखर जमां को रूबेल हुसैन के हाथों कैच आउट करवाया। अगले ही ओवर में मुस्ताफिजुर रहमान ने बाबर आजम को  आउट कर अपनी टीम को सफलता दिलाई। रहमान ने पाक कप्तान सरफराज को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवा किया। रूबेल हुसैन ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए शोएब मलिक को आउट किया, रूबेल की गेंद पर मुर्तजा ने शानदार कैच पकड़ा।

इस जीत के बाद लगातार दूसरी बार बांग्लादेश ाशिए कप फाइनल में पहुंच गयी है२०१६ की तरहही उनका मुकाबला अब २८ तारीख को भारत के साथ होगा
इस तरह बांग्लादेश ने पाकिस्तान को बुरी तरह पछाड़ा 

टिप्पणी पोस्ट करा

0 टिप्पण्या