"

Ticker

6/recent/ticker-posts

पांच ऐसी बाते जिनसे साफ़ जाहिर होता है की भारत ही एशिआ कप जीतेगा


पांच ऐसी बाते जिनसे साफ़ जाहिर होता है की भारत ही एशिआ  कप जीतेगा 


आज शाम को पांच बजे भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। एशिया कप का ख़िताब पाने के लिए दोनों टीमें एड़ीचोटी का जोर लगाएंगी।
भारतीय टीम भी बंगलादेश को कम नहीं आँखते हुए पूरी जान लगाकर खेलेगी। बांग्लादेश को वैसे किसी भी स्तर पर कम करके नहीं आंका जा सकता है क्योंकि बुधवार को उसने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद पाकिस्तानी टीम को हराया था। हालाकि अभी तक के आंकड़े की माने तो एशिया कप की प्रमुख दावेदार भारतीय टीम ही है।



अफगानिस्तान के खिलाफ टाई छूटे सुपर फोर मुकाबले में पांच नियमित खिलाड़ियों को विश्राम देने के बाद भारतीय टीम फाइनल में मजबूत टीम के साथ उतरेगी।
कागजों पर भारत रिकॉर्ड सातवीं बार खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है। जबकि बांग्लादेश को उम्मीद होगी कि खिताबी मुकाबले में तीसरी बार उनकी जीत हो।मशरफे मुर्तजा, बांग्लादेशी कप्तान ने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि भारत काफी मजबूत है। हमें अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में थोड़ा सुधार करने की जरूरत है।


आज हम आपके सामने ऐसेही कुछ आंकड़े रखेंगे वो बताते है की भारत आसानीसे एशिया कप जित सकता है।
१) अभीतक भारत ने एशिया कप में लगातार 11 मैचे जीत है। अगर जीत का यह सिलसिला जारी रहता है तो       भारत आसानीसे फाइनल जीत सकता है।
२) भारत और बंगलादेश के बीच 34 एकदिवसीय मैच खेले गए जिनमे भारत ने २८ मैचों में भारत ने जीत       हासिल की है और महज ५ मैच बांग्लादेश ने जीती है और एक मुकाबले का कोई परिणाम नहीं निकला यह बात भी भारत के पक्ष में जाती है।
३)अब बात की जाये एशिआ कप के मुकाबलों की तो भारत और बांग्लदेश में करीब ११ मैच खेले गए है जिनमे   बारात ने १० बार जित दर्ज की है और सिर्फ एक मुकाबला हारा है। 
४)हालही की बात की जाये तो नीड़हास ट्रॉफी के फाइनल में भी भारत ने बांग्लादेश  को पछाड़ा  था। 
५)अगर बांग्लादेश की बात की जाये तो उनका फाइनल में प्रदर्शन काफी निराशजनक है उन्होंने अभीतक सात   नॉकऑउट मैच खेले है उनमे उनको अभीतक एक  नहीं मिली है। 
इन बातोंको देखकर साफ पता चलता है भारत एशिआ कप का प्रमुख दावेदार है।

टिप्पणी पोस्ट करा

0 टिप्पण्या