"

Ticker

6/recent/ticker-posts

टेस्ट क्रिकेट में इस वजह से है भारतीय टीम सबसे बेहतरीन टीम, देखिये आंकड़े- why indian cricket team is the best in the world

टेस्ट क्रिकेट में इस वजह से है भारतीय टीम सबसे बेहतरीन टीम, 
देखिये आंकड़े- why indian cricket team is the best in the world
भारतीय अभी वेस्ट इंडीज दौरे में व्यस्त है। वनडे और ट्वेंटी मालिक अपने कब्जे में करके भारतीय टीम अब टेस्ट श्रृंखला पर मुहर लगाना चाहती है। ऐसे में विराट के धुरंदारो का हौसला बुलंद है। तो दोस्तों आज हम कुछ ऐसे आंकड़े देखने वाले है जिनसे इसका अंदाजा होता है कैसे भारतीय टीम ने टेस्ट मैचों में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

टेस्ट की सबसे बेहतर टीम
पिछले कुछ सालो में भारत ने टेस्ट क्रिकेट में काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। भारत ने 38 मैच खेल है और उनमेसे 23 में उसे जीत मिली है, टेस्ट क्रिकेट टीमो की सूचि में यह अबसे बेहतरीन आंकड़े है। इस दौरान उन्हें सिर्फ 8 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है


जीते सबसे ज्यादा सीरीज


भारत ने इस दौरान 10 टेस्ट सीरीज खेली यही उनमेसे 8 में उन्हें जीत मिली है। इसमें भारत ने ऑस्ट्रेलया को ऑस्ट्रेलया में जाके हराया था। 80 प्रतिशत की जीत की औसत से भारत इस लिस्ट में पहले स्थान पर विराजित है।
सबसे बेहतर बल्लेबाजी


इस दौरान सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहरा भारत ने किया है। सबसे ज्यादा रन्स निकलने वाले बल्लेबाजो के लिस्ट में रनमशीन विराट कोहली पहले स्थान पर है तो दूसरे पे भारत के ही चेतेश्वर पुजारा है। कोहली ने इस दौरान 14 शतक और पुजारा ने 11 शतक लगाये है। इससे पता चलता है कि भारत की बल्लेबाजी कितनी मजबूत है।
सबसे बेहतर गेंदबाजी

भारत की गेंदबाजी भी सबसे बेहतरीन है। आश्विन और जडेजा ने ने इस दौरान सबसे ज्यादा विकेट लिए है। बुमराने तो सिर्फ 10 मैच में 49 विकेट चटकाए है। इशांत शर्मा, मोहमद सामी, उमेश यादव का योगदान भी सराहनीय है।

टिप्पणी पोस्ट करा

0 टिप्पण्या